अलर्टः कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 500 आतंकी, सुरक्षा बल सतर्क

    0
    9

    न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 11 Oct 2019 05:21 PM IST

    ख़बर सुनें

    भारतीय सुरक्षा बलों को जानकारी मिली है कि घाटी में अशांति फैलाने के लिए करीब 500 आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। सैन्य सूत्रों ने बताया कि इसकी जानकारी मिलते ही जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर ऐसी किसी भी अवांछित कोशिश से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई है। जानकारी मिली है कि प्रशिक्षण पाए आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं और  एक बड़ा समूह आतंकी लॉन्च पैड पर इंतजार कर रहा है।

    विज्ञापन

    खुफिया सूचनाओं के अनुसार, यह आतंकी घाटी सहित देश के कई प्रमुख शहरों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं। हालांकि सेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बिल्कुल तैयार और सतर्क है। सेना को किसी भी सुरक्षा चुनौती से ‘प्रभावी’ रूप से निपटने के लिए पूरी छूट दी गई है।

    इससे पहले जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आतंकवादियों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। उनके मुताबिक इन दिनों आतंकवादी कश्मीर में हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं। यही कारण है कि वो पुलिस थानों को निशाना बनाकर उनसे हथियार छीनने की नापाक कोशिशों में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पाकिस्तान संकट में है और जम्मू-कश्मीर में हथियार भेजने के विभिन्न तरीकों को अपना रहा है। 

    सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के साथ ही बाहर से आये 200-300 आतंकवादी भी सक्रिय हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि करीब 500 आतंकवादी पीओके में प्रशिक्षण शिविरों में डेरा डाले हुए हैं। जोकि जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में जुटे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here