अब्दुल्ला आजम के समर्थन में अखिलेश यादव का आह्वान-‘कार्यकर्ता पहुंचे रामपुर’, जिले की सीमाएं सील

0
33

लखनऊः रामपुर से सांसद आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस हिरासत में लिए जाने के विरोध में आज (गुरुवार) समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में विरोध प्रदर्शन करेंगे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को रामपुर बुलाया है. सपा अध्यक्ष ने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं को सुबह रामपुर पहुंचने के लिए कहा है. बता दें कि बुधवार को समाजवादी पार्टी विधायक अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. हिरासत में रखने के बाद बुधवार शाम को धारा 151 में आजम का चालान हुआ था.

अखिलेश यादव के विरोध प्रदर्शन के बारे में रामपुर के डीएम एके सिंह ने बताया, ‘कांवड यात्रा और बकरीद को लेकर जिले में धारा 144 लगी हुई है. हमें अतिरिक्त फोर्स मिल गई है. हम किसी को भी जिले की सीमा में घुसने नहीं देंगे. जो भी कानून का उल्लंघन करेगा तो उनसे कानून के तहत सख्ती से निबटा जाएगा.

अब्दुल्ला आज़म ने कहा कि यूपी सरकार नहीं चाहती बच्चों के हाथ में कलम आए.

सीजीएम फर्स्ट कोर्ट में पेश हुए जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद बुक्स और समान
जौहर यूनिवर्सिटी में पीडब्ल्यूडी के रामपुर क्लब के शेर भी बरामद, सीओ सिटी विधा किशोर बोले  पीडब्ल्यूडी के ने बताया कि ये शेर रामपुर क्लब में लगे थे, ये जौहर यूनिवर्सिटी में पहुंच गए.  शिकायतकर्ता ने बताया कि 10.09.2016 को अज्ञात लोगों ने 9 हज़ार दुर्लभ पांडुलिपियों किताबों को और 50 अलमारियों को चुरा लिया था. जिसमे पुलिस ने 16 जून को अज्ञात में एफआईआर दर्ज की थी. अब ये किताबे जौहर यूनिवर्सिटी से मिली है और अलमारिया भी पुलिस ने बरामद की है.

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी छापेमारी, हिरासत में लिए गए अब्दुल्ला आजम
सपा विधायक और रामपुर के सपा सांसद आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक,सरकार काम में बाधा पहुंचाने को लेकर लिए उन्हें हिसारत में लिया गया है. आपको बता दें कि बुधवार को दूसरे दिन भी जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी चल रही है. छापेमारी कर रही टीम ने ही आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी के टेक सीईओ होने के नाते बुलाया था. 

छापेमारी कर रहे  अधिकारियों के साथ की बहस 
दरअसल, बुधवार को जिस समय जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी चल रही थी, इसी दौरान जौहर यूनिवर्सिटी के टेक सीईओ और आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम यूनिवर्सिटी पहुंच गए. इसी दौरान उनकी छापेमारी कर रही टीम के अधिकारियों के साथ बहस हो गई. इसी के बाद  रामपुर के सर्किल ऑफिसर ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में उन्हें हिरासत में ले लिया.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here