अफगानिस्तान: विस्फोट में 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत, इस आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

0
7

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिण में स्थित कांधार प्रांत में एक विस्फोट होने पर अमेरिका (US) के दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य सैनिक घायल हो गए. गठबंधन सेना ने इसकी पुष्टि की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नाटो की अगुआई वाली रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन सेना ने शनिवार को एक बयान में कहा, “कांधार प्रांत में आज अमेरिका के दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य कर्मी घायल हो गए, जब उनका वाहन एक आईईडी से टकरा गया और उसमें विस्फोट हो गया.”

सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए रोडसाइड बम बनाने और बारूदी सुरंग बनाने के लिए तालिबान (Taliban) के आतंकी देशी बम (आईईडी) का इस्तेमाल करते रहे हैं. संक्षिप्त बयान के अनुसार, ये सैनिक रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन के अंग के तौर पर अभियान चला रहे थे. बयान में अधिक जानकारी न देते हुए सिर्फ यह कहा गया, “अमेरिका के रक्षा विभाग की नीति के अनुसार, कार्रवाई में मारे गए सैनिकों के नाम उनके परिजनों को सूचित किए जाने के 24 घंटों तक सार्वजनिक नहीं किए जाते हैं.”

तालिबान आतंकियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है. तालिबान के कथित प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा कि विद्रोहियों ने विदेशी सेना के खिलाफ प्रांतीय राजधानी कांधार सिटी के बाहर एक एयरबेस के पास रोडसाइड बम लगाया था. पूर्व में तालिबान का गढ़ रह चुके कांधार में सुरक्षा स्थिति कुछ महीनों से बेहतर हुई है. सुरक्षा बलों ने पूरे प्रांत में तलाशी अभियान चलाया है. हालांकि आतंकवादी समय-समय पर सरकारी संपत्तियों और लोगों पर हमला करते रहते हैं.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here